पीरियड्स में चोदने से क्या होता है?pregnancytips.in

Posted on Fri 11th Nov 2022 : 09:30

पीरियड्स के दौरान सेक्स करने के हैं कई फायदे, बस रखना है इन खास बातों का ख्याल

आम तौर पर माना जाता है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना नुकसानदायक होता है, हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि सिर्फ नुकसान ही होते हैं, बल्कि इस दौरान सेक्स करने के कई फायदे भी हैं, जो आपको आम दिनों से बेहतर तजुर्बा देते हैं. हमने इस खबर में कुछ खबरों के आधार पर चंद फायदे और नुकसान बताए हैं. पढ़िए पूरी स्टोरी.
आम तौर पर फिज़िकल रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के दिल में पीरिएड्स सेक्स को लेकर असमंजस देखी जाती है और ज़्यादातर लोग इस सवाल का जवाब ढूंडने की कोशिश करते हैं की क्या पीरियड्स के दौरान सेक्स से परहेज़ करना चाहिए, अगर इस सवाल का जवाब आप भी जानना चाहते हैं तो ये ख़बर आपके लिए है. पीरियड्स में सेक्स करने के कई फायदे होते हैं बशर्ते आप कुछ बातों का ख़्याल रखें तो पीरिअड्स सेक्स आपको बहतर एक्सपिरिएंस देगा. तो आइए जानते हैं पीरिअड्स के दौरान सेक्स के क्या फायदे हैं:
पीरिअड क्रैम्प्स और ऐंठन से राहत:

पीरिएड्स के दौरान लड़कियों को अकसर दर्द और क्रैम्प्स से दो चार होना पड़ता है, ऐसे में सेक्स करने से दर्द और ऐंठन से राहत मिल सकती है. रिपोर्टस के मुताबिक पीरिअड्स के दौरान मस्ल्स सिकुड़ जाती हैं ऐसे में सेक्स करने से एंडोर्फिन रिलीज़ होता है जिससे दर्द से निजात मिलती है.
मूड स्वींग्स पर कंट्रोल:

पीरिअड्स के दौरान आण तौर पर लड़कियों को मूड स्विंग्स का सामना करना पड़ता है, जिसकी वजह से अक्सर लड़कियों का मिजाज़ चिड़चिड़ा भी होने लगता है, ऐसे में सेक्स करने से उन्हे ज़ेहनी भार से आज़ादी मिलती है जिसकी वजह से मूड स्विंग्स पर भी कंट्रोल किया जा सकता है.
बहतर एक्सपिरियंस:

अगर आप पीरिअड्स के दौरान सेक्स करते हैं तो आप बहतर एक्सपिरिएंस का लुत्फ उठा सकते हैं क्योंकी इस दौरान आम दिनों के मुकाबले ज़्यादा देर तक सेक्स का मज़ा ले सकते हैं जिससे आपको ज़्यादा प्लेज़र हासिल होता है.
ज़्यादा मोइस्ट सेक्स का तजुर्बा:

पीरिअड्स के दौरान सेक्स करना इस लिए भी आसान माना जाता है क्योंकी इस दौरान महिलाओं को दर्द का सामना नहीं करना पड़ता, अक्सर कुछ महिलाएं सही मात्रा में लुब्रिकेंट प्रड्यूस नहीं कर पाती ऐसे में खून का बहाव उस सूखेपन को दूर कर एस बहतर एहसास कराता है.
इन ख़ास बातों का ख़्याल रखना भी बेहद ज़रूरी है:

➤ पीरिअड्स सेक्स के दौरान एएसटी का ख़तरा बढ़ जाता है ऐसे में प्रोटेक्शन का इस्तेमाल ज़रूर करें, बिना कोंडम के सेक्स करने से परहेज़ करें.
➤ पीरिअड्स के दौरान खून का बहाव अगर ज़्यादा है तो साफ सफाई समेत कई और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
➤ पीरिअड्स सेक्स में कई बार आपको खून की महक की वजह से भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info