डिलीवरी के बाद कौन सा जूस अच्छा है?pregnancytips.in

Posted on Wed 19th Oct 2022 : 09:46

यहां ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि प्रसव के बाद अधिकतर महिलाओं में हाइड्रेशन की वजह से बहुत अच्छी मात्रा में दूध की आपूर्ति होती है. रक्त के संचालन में भी वृद्धि होती है, और शरीर से मल नियमित रूप से और आसानी से भी निकल जाता है. इसलिए महिलाओं को प्रतिदिन छह से आठ गिलास पानी पीना चाहिए.

विटामिन सी से भरपूर फलों की बात की जाए तो सबसे पहले नींबू (Lemon) और संतरे का ही नाम आता है, वहीं एक्सपर्ट्स भी शरीर की कमजोरी और थकान को दूर करने के लिए नींबू पानी और ऑरेंज जूस (Orange Juice) पीने की सलाह देते हैं.
अगर आप भी नीम से होने वाले फायदों का भरपूर आनंद लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप इसका सेवन एक दवा के तौर पर करना शुरू कर दें।
अगर आप नीम के जूस को सीधे नहीं पी पा रहे हैं तो इसका सेवन करने से पहले गिलास में थोड़ा सा नमक मिला लें।

इसका सेवन अगर रोज सुबह किया जाए तो यह और भी सेहत के लिए अच्छा है. एक गिलास ऑरेंज जूस में कैलोरी, विटामिन सी, कार्ब, पोटेशियम, मैग्नेशियम आदि पोषक तत्व पाए जाते हैं. कई गुणों से भरपूर संतरे के जूस के और भी अन्य फायदों कें बारे में जानें. संतरा का जूस हमारे शरीर को कई प्रकार के रोगों से लड़ने के लिए मजबूत बनाता है.

1 अगर आपकी तासीर ठंडी है या फिर आप इंफ्लूएंजा, खांसी अथवा कब्ज से पीड़ित हैं तो आपको अनार का सेवन नहीं करना चाहिए, इससे आपको नुकसान हो सकता है।

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info