ऑपरेशन के बाद कौन सा जूस पीना चाहिए?pregnancytips.in

Posted on Fri 21st Oct 2022 : 16:36

लेकिन, तरल पदार्थ में कोई मिश्रण नहीं होना चाहिए। जैसे- एप्पल जूस, पानी, चिकन सूप, आदि कई प्रकार के सादा सूप का सेवन कर सकते हैं। इन तरल पदार्थों के सेवन से रिकवरी के दौरान मूड स्विंग से निजात मिलेगा वहीं, शरीर में पानी की कमी भी नहीं होगी जिससे रिकवरी और भी आसान हो जाएगी।
आजकल के सीजन में आम, लीची, अनार, खरबूज, तरबूज, बेरीज और पपीता है तो उन्‍हें खा सकते हैं। प्रोबायोटिक्‍स पेट के लिए बहुत अच्‍छे होते हैं इसलिए आप दही, छाछ, शहद, फलों का जूस और नारियल पानी का सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा शाम के दौरान स्‍मूदी या ग्रीन टी भी पी जा सकती है।
दुनिया का सबसे ताकतवर जुस नीम का जूस है। जिसके सेवन से अनेक बीमारियां जड़ से खत्म होती है। और शरीर में गजब की ताकत और फुर्ती आ जाती है।

सर्दियों में चुकंदर, गाजर और अदरक का जूस पीना काफी फायदेमंद होता है. अदरक की तासीर गर्म होती है, ऐसे में इस जूस को पीने से आपको गर्माहट मिलेगी. आप चुकंदर, गाजर और अदरक के जूस को वर्कआउट करने से पहले और बाद में पी सकते हैं. यह विटामिन और मिनरल्स से भरपूर होता है1 अगर आपकी तासीर ठंडी है या फिर आप इंफ्लूएंजा, खांसी अथवा कब्ज से पीड़ित हैं तो आपको अनार का सेवन नहीं करना चाहिए, इससे आपको नुकसान हो सकता है।
गाजर का रस कब पीना चाहिए?

खाली पेट गाजर का जूस पी सकते हैं, लेकिन कई लोगों को सुबह जूस पीने से परेशानी होती है. ऐसे में सबसे सेफ तरीका यह है कि गाजर का जूस दिन में किसी भी समय पी सकते हैं.

solved 5
wordpress 1 year ago 5 Answer
--------------------------- ---------------------------
+22

Author -> Poster Name

Short info